Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 जीरो टेरर प्लान, सिक्योरिटी ग्रिड पर चर्चा होगी
0 एनएसए डोभाल, एलजी मनोज सिन्हा होंगे शामिल

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार (2 जनवरी को) राजधानी दिल्ली में जम्मू-कश्मीर सुरक्षा मुद्दे को लेकर हाई लेवल मीटिंग करने जा रहे हैं। मीटिंग में जम्मू-कश्मीर में कानून व्यवस्था की स्थिति, सिक्योरिटी ग्रिड, एरिया डोमिनेशन प्लान, यूएपीए से जुड़े मामले और जीरो टेरर प्लान पर चर्चा होगी। साथ ही यहां के डेवलपमेंट की भी समीक्षा की जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक, मीटिंग में एनएसए अजीत डोभाल, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, मुख्य सचिव अटल डुल्लू, जम्म-कश्मीर पुलिस के डीजीपी आर आर स्वैन, आईबी निदेशक तपन डेका, सीआरपीएफ-बीएसएफ के महानिदेशक सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहेंगे।

जम्मू-कश्मीर की विकास परियोजनाओं की समीक्षा
मीटिंग के दौरान गृह मंत्री शाह जम्मू-कश्मीर की विकास परियोजनाओं की समीक्षा कर सकते हैं। केंद्र सरकार ने साल 2021 में जम्मू-कश्मीर के लिए 28,400 करोड़ रुपए की नई इंडस्ट्रियल पॉलिसी की घोषणा की थी। इसके तहत साल 2022-23 के दौरान इंडस्ट्रियल एरिया में 2153.45 करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट आया है। साल 2023-24 के लिए नवंबर 2023 तक 2326.65 करोड़ का निवेश हो चुका है।

गृह मंत्री ने 2023 में भी की थी मीटिंग
गृह मंत्री शाह ने 13 जनवरी 2023 को भी जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति पर हाई लेवल मीटिंग की थी। उन्होंने कहा था कि सभी सिक्योरिटी एजेंसियां मोदी सरकार के नेतृत्व में आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पॉलिसी अपनाकर निर्णायक लड़ाई लड़ रही हैं।