Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 बुधवार को शासकीय योजनाओं के प्रचार वाहन पहुंचा दस ग्राम पंचायतों में

जगदलपुर। विकसित भारत संकल्प यात्रा में बुधवार को जगदलपुर विकासखंड के कुम्हरावंड में आयोजित शिविर में स्थानीय विधायक श्री किरण देव भी शामिल हुए। उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान विभिन्न शासकीय योजनाओं से लाभ लेने हेतु ग्रामीणों को प्रेरित किए।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शासकीय योजनाओं का प्रचार वाहन शनिवार को  जिले के दस ग्राम पंचायतों में बस्तर विकासखंड के टीकनपाल, बालेंगा और उसरी, जगदलपुर विकासखंड के कुम्हरावंड, विकासखंड लोहंडीगुड़ा के मांदर, एरमुर, विकासखंड दरभा के दरभा, ककालगुर और विकासखंड बकावंड के चापापदर, बोरीगांव में पहुंचकर शासकीय योजनाओं की जानकारी देने हेतु कार्यक्रम का आयोजन किया गया। सभी कार्यक्रम स्थल पर ग्रामीणों की उपस्थिति में राजस्व विभाग,खाद्य विभाग, कृषि विभाग, स्वास्थ्य  विभाग, पशुधन विकास विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा स्टॉल लगाकर पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिया गया। संकल्प यात्रा स्थल में स्कूली बच्चों के द्वारा शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम की भी प्रस्तुति दी गई।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के मांदर में आयोजित कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ श्री प्रकाश सर्वे ने उपस्थित ग्रामीणों को विकसित भारत संकल्प की शपथ दिलवाई और विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को कार्ड वितरण किया।संकल्प यात्रा शिविर में जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने ग्रामों को ओडीएफ और स्वच्छता के लिए प्रमाण पत्र भी दिए, साथ ही पंचायत को शत-प्रतिशत डिजिटल भू अभिलेखीकरण का प्रमाण पत्र और पात्र हितग्राहियों को आयुष्मान कार्ड का वितरण किया गया। कार्यक्रम में मेरी कहानी मेरी जुबानी के तहत  योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों ने योजना का लाभ लेकर हुए फायदा का अपनी कहानी को आम ग्रामीणों के साथ साझा किया।