Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 पकड़े गए आरोपियों में 2 अंतरराज्यीय तस्कर 
0 तस्करी का मास्टरमाइंड हैदराबाद का इब्राहीम कुरैशी
रायपुर। रायपुर में गौ वंश तस्करी करने वाले गिरोह का रायपुर पुलिस ने खुलासा किया है। इस मामले में 2 अंतरराज्यीय तस्कर समेत 6 तस्करों की गिरफ्तारी की गई है। पुलिस ने हैदराबाद के रहने वाले गौ तस्कर मास्टर माइंड इब्राहीम कुरैशी, यूपी निवासी शाहनवाज और रायपुर निवासी शानू कुरैशी, आमिर रजा और खेमचंद कुर्रे समेत धमतरी का रहने वाले ओंकार कुर्रे को गिरफ्तार किया है।

आमानाका थाने क्षेत्र में 2 दिन पहले डबल नंबर प्लेट वाले कंटेनर में करीब 83 गायों की तस्करी की जा रही थी। मंगलवार देर रात कंटेनर का पीछा कर कुम्हारी नाले के पास इसे गौ-रक्षकों ने पकड़ लिया। इसके बाद जमकर बवाल मचा था, उसमें 13 गायों की मौत हो गई थी।

खेमचंद साहू और ओंकार कुर्रे करते थे गाय को एकट्ठा
पुलिस ने इस मामले में फास्ट टैग पर डिटेल एवं सी.सी.टी.व्ही. फुटेज के जरिए । पुलिस ने बताया कि खेमचंद साहू और ओंकार कुर्रे अगल अलग गांव जाकर लोगो किसानों से गाय खरीदते थे । आरोपियों की तलाश के दौरान पता चला कि आरंग क्षेत्र के कुछ पशु मालिकों ने खेमचंद साहू को अपनी गाय बेची है। पुलिस ​​​​​​​ खेमचंद साहू को गिरफ्तार कर पूछताछ की जिसमें खेमचंद नेधमतरी के रहने वाले ओंकार कुर्रे को 24 गाय देने की बात बताई । जिस पर टीम के सदस्यों को धमतरी सिहावा जाकर ओंकर कुर्रे को गरिफ्तार किया।

ओंकार कुर्रे ने आगे पहुंचाई गाएं
पुलिस ने ओंकर कुर्रे से कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि वह गाय को खरीद कर महासमुंद के भटूंण्डा बाजार जिला-नूआपाड़ा उड़ीसा में जाकर हैदाराबाद के रहने वाले ईब्राहिम कुरैशी एवं उसके साथियों को गाय बेचना बताया। इस मामले में पुलिस ने काल डिटेल और लोकेशन ट्रेसक करके ईब्राहिम को उड़ीसा के नवरंगपुर से गिरफ्तार किया पुलिस की पूछताछ में ईब्राहिम कुरैशी की पतासाजी करते हुए ईब्राहिम कुरैशी एवं उसके अन्य साथी शाहनवाज को पकड़ा गया। उनसे पूछताछ के आधार पर अन्य आरोपियों सानू कुरैशी एवं आमीर रजा को भी पकड़ा गया।

एडिशनल एसपी लखन पटले ने बताया कि ईब्राहिम कुरैशी खमेचंद साहू, ओंकर कुर्रे, शहबाज, सानू कुरैशी एवं आमीर रजा के साथ मिलकर गौतस्क की घटना को अंजाम दिया है। जिस पर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से घटना में ट्रक वाहन एवं पायलेटिंग में प्रयुक्त चारपहिया क्रेटा वाहन जप्त किया गया है। वही 83 गायो में से 72 जिवित पाई गई गाय को कबीरनगर स्थित गौशाला में रखा गया है और 11 मृत गायो का पोस्टमार्टम करने के बाद उन्हे दफनाया गया है।

कंटेनर में 2-3 नंबर प्लेट
पुलिस ने जिस कंटेनर को थाने में सीज किया है, उसमें केरल, कर्नाटक और तमिलनाडु के अलग-अलग नंबर प्लेट मिले थे। इसमें फ्लिप वाला नंबर प्लेट भी लगा हुआ है, जिसके दोनों तरफ अलग-अलग राज्यों का नंबर था।