Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। युवा कांग्रेस ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर चुनावी बाॅन्ड्स के जरिये उगाही कर अपना खजाना भरने का अरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस के बैंक खाते सील कर मुख्य विपक्षी दल को चुनाव के समय आर्थिक रूप से पंगु बनाने का काम किया है।
युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी वरुण पांडेय ने बताया कि युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता पांच रायसीना रोड से शास्त्री भवन की तरफ जुलूस बनाकर और नारे लगाते हुए निकले लेकिन पुलिस ने राजेंद्र प्रसाद रोड पर भारी बैरिकेडिंग कर प्रदर्शनकारियों को रोक दिया।
उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के इलेक्टोरल बॉन्ड निरस्त करने के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेतृत्व वाली केंद्र सरकार आगबबूला है। श्री मोदी ने पहले विपक्षी नेताओं को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी, आयकर विभाग (आईटी) तथा केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के जरिये धमकाया और कइयों को गिरफ्तार भी करवा दिया तथा कई अन्य राजनीतिक दलों में तोड़फोड़ भी की है।
श्री श्रीनिवास ने बताया कि अब मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और पार्टी के संगठन युवा कांग्रेस के बैंक खातों को चुनावों के ठीक पहले फ्रीज कर दिया गया। उन्होंने सरकार के इस कदम को लोकतंत्र पर हमला बताया और कहा कि लोकसभा चुनाव के ठीक पहले कांग्रेस के बैंक खाते सील कर लोकतंत्र पर गहरा आघात किया गया है।
उन्होंने कहा, “जो खाते सील किए गये हैं, उनमें कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा ऑनलाइन डोनेशन से जुटाया गया पैसा है। इसे इनकम टैक्स और मोदी सरकार कैसे फ्रीज कर सकती है। इस कदम से स्पष्ट है कि देश में लोकतंत्र नहीं रहा और 'वन पार्टी सिस्टम' लाने का प्रयास किया जा रहा है।”