Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 फोरेंसिक जांच के लिए डैमेज कार लाने को कहा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर ईस्ट के भूपतिनगर में शुक्रवार 5 अप्रैल की रात एनआईए की टीम पर हमला हुआ था। टीम 2022 में हुए बम ब्लास्ट के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार करने गई थी। इन्हें लाठी-ठंडे से लैस महिलाओं ने रोक दिया। महिलाओं ने एनआईए अफसरों के खिलाफ एफआईआर करवाई थी।

अब इस मामले में पश्चिम बंगाल पुलिस ने एनआईए के दो अफसरों को पूछताछ के लिए समन जारी किया है। नोटिस में बताया गया है कि शिकायत करने वाले अधिकारी और हमले के दौरान घायल हुए अधिकारी दोनों जांच के लिए गवाह के रूप में आएंगे। पुलिस ने घायल अधिकारी को मेडिकल पेपर्स और जिस कार पर हमला हुआ उसे भी लाने को कहा है। पुलिस इसकी फोरेंसिक जांच करेगी। नोटिस मिलने के कुछ देर बाद ही एनआईए बंगाल पुलिस के खिलाफ कलकत्ता हाईकोर्ट पहुंच गई। एनआईए ने बताया कि हमने भूपतिनगर पुलिस स्टेशन में हमारे अफसरों के खिलाफ दायर एफआईआर के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका लगाई है। कोर्ट इस पर आज ही सुनवाई करेगा।

5 अप्रैल को क्या हुआ था
पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर ईस्ट के भूपतिनगर में शुक्रवार 5 अप्रैल की रात एनआईए की टीम पर हमला हुआ। इस दौरान एक अफसर को चोटें भी आई हैं। भूपतिनगर में एनआईए टीम के सामने लोग लाठी-डंडे लेकर अड़ गए। टीम ने जब आरोपियों को ले जाने की कोशिश की, तो लोगों ने उनका विरोध किया। लोगों ने एनआईए की गाड़ी पर पथराव किया। कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश पर एनआईए टीम भूपति नगर में 2022 में हुए बम धमाके की जांच करने पहुंची थी। पुलिस ने 3 लोगों- बोलाई मैती, समय मैती, और मानव दत्त जाना को गिरफ्तार किया है।

ममता बनर्जी ने क्या कहा
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि एनआईए के अफसरों पर हमला नहीं हुआ है, बल्कि उन्होंने ही महिलाओं पर हमला किया। एनआईए अफसरों ने रात में रेड क्यों की? क्या उनके पास पुलिस की परमिशन थी? लोगों ने वैसे ही बर्ताव किया, जैसा रात में किसी भी अनजान व्यक्ति के आने पर किया जाता। दक्षिण दिनाजपुर में ममता ने कहा कि एनआईए इलेक्शन से पहले लोगों को गिरफ्तार क्यों कर रही है? क्या भाजपा को लगता है कि वे हर बूथ एजेंट को गिरफ्तार कर लेंगे। एनआईए की मदद लेकर भाजपा गंदी राजनीति कर रही है।