Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 ऋषिकेश में मंच पर मोदी ने डमरू बजाया

0 कहा- कमजोर सरकार का दुश्मनों ने फायदा उठाया, आज घर में घुसकर आतंकियों को मारते हैं

ऋषिकेश। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को ऋषिकेश में चुनावी सभा करने पहुंचे। मंच पर डमरू बजाकर सभा में आई भीड़ का स्वागत किया। गढ़वाली भाषा में सभी को प्रणाम किया।  प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब-जब देश में कमजोर सरकारें रहीं, दुश्मनों ने फायदा उठाया, आतंकवाद ने पैर पसारे। आज मजबूत सरकार घर में घुसकर आतंकवादियों को मारती है।

पीएम ने कहा कि मां गंगा के तट से आपसे आशीर्वाद मांगने आया हूं, जब उत्तराखंड आता हूं तो अपनी पुरानी यादें ताजा कर लेता हूं, तमिलनाडु के लोग भी कह रहे हैं कि एक बार फिर मोदी सरकार। आज बाबा केदार की भूमि में हूं तो यहां भी लोग कह रहे हैं कि एक बार फिर मोदी सरकार। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि बीते 10 वर्ष में भारत को पहले की तुलना में उनकी सरकार ने कई गुना मजबूत बनाया है। श्री मोदी ने गुरुवार को यहां आईडीपीएल के हॉकी मैदान में गढ़वाल मंडल के पौड़ी, टिहरी और हरिद्वार लोकसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि जब-जब देश में कमजोर और अस्थिर सरकार रही है, तब-तब दुश्मनों ने फायदा उठाया और आतंकवाद ने पैर पसारे। आज भारत में मोदी की मजबूत सरकार है, इसलिए आतंकियों को घर में घुस कर मारा जाता है। उन्होंने कहा कि आज भारत में मजबूत सरकार है , इसलिए भारत का तिरंगा युद्ध क्षेत्र में भी सुरक्षा की गारंटी बन जाता है।

उन्होने कहा कि यह भाजपा की मजबूत सरकार ही है, जिसने सात दशक बाद जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 समाप्त करने का साहस किया।”, जिसने तीन तलाक के खिलाफ मजबूत कानून बनाया, यह भाजपा की सरकार ही है जिसने महिलाओं को संसद में आरक्षण दिया, जिसने सामान्य वर्ग के गरीब परिवारों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में तो जवानों के पास बुलेटप्रूफ जैकेट तक की कमी थी। दुश्मन की गोली से बचाने के लिए पुख्ता इंतजाम नहीं था। उन्होंने कहा कि ये भाजपा है, जिसने भारत में बनी बुलेटप्रूफ जैकेट अपने सैनिकों को दी, उनके जीवन की रक्षा की। आज आधुनिक रायफल से लेकर लड़ाकू विमान और विमानवाहक पोत तक देश में ही बन रहे हैं।

श्री मोदी ने विपक्षी कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा कि वह विकास और विरासत दोनों की विरोधी है। कांग्रेस ने प्रभु राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए, राम मंदिर का विरोध किया, जितने अड़ंगे डालने थे, डाले। इसके बाद भी राम मंदिर निर्माण वालों ने कांग्रेस के सभी गुनाहों को माफ कर दिया और उन्हें प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया। लेकिन कांग्रेस ने उसका भी बहिष्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं के लिए तो पहले दिल्ली का शाही परिवार और फिर अपना परिवार ही सब कुछ है। लेकिन मोदी के लिए तो मेरा भारत ही मेरा परिवार है।

श्री मोदी ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार थी, तब लोगों के हक का पैसा बिचौलिए खा जाते थे। अब लोगों के हक का पैसा सीधे उनके बैंक खाते में हस्तांतरित किया जा रहा है। ये लूट मोदी ने बंद की है, इसलिए मोदी पर उनका गुस्सा सातवें आसमान पर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कमजोर सरकार सीमाओं पर आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर नहीं बना पाई। आज देखिए, सीमा पर आधुनिक सड़कें बन रही हैं, आधुनिक सुरंगें बन रही हैं।

श्री मोदी ने कहा कि अब तो कांग्रेस ने प्रण लिया है, हिंदू धर्म में जो शक्ति है, उसका विनाश करेंगे।उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की आस्था को तबाह करने की जो साजिशें चल रही हैं, उसमें कांग्रेस की ये बातें आग में घी का काम करेंगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की संस्कृति की रक्षा करना, हम सभी का दायित्व है।
प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि जब दुनिया में योग की धूम नहीं थी तब भी विदेशों के लोग योग के लिए ऋषिकेश आया करते थे। उन्होंने कहा कि ऋषिकेश आकर हर कोई आनंद से भर जाता है। हमारा फोकस इस पर है कि देश के किसी भी हिस्से से उत्तराखंड के पर्यटन स्थल होना आसान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि आप सभी ही मेरा परिवार है। जिंदगी के महत्वपूर्ण कालखंड मैंने देवभूमि में बिताए हैं। मैंने देखा है कि गढ़वाल और कुमाऊं में महिलाओं का पूरा समय पानी, चारे के इंतजाम में खप जाता था। इसको देखते हुए हमने सस्ता सिलेंडर उनके घर में पहुंचाया।

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष करीब 20 लाख यात्री केदारनाथ दर्शन के लिए आए। पिछले वर्ष 55 लाख से अधिक यात्रियों ने चारधाम की यात्रा की।श्री मोदी ने कहा कि पर्यटन बढ़ने का मतलब है, रोजगार के ज्यादा अवसर। इस विकास ने पलायन को बीते दिन की बात बना दिया है। उत्तराखंड के युवाओं ने एक हजार से अधिक स्टार्टअप दर्ज किए हैं। इन बातों से गर्व होता है।
जनसभा को इससे पूर्व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी,भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर, हरिद्वार से प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत, पौड़ी गढ़वाल से अनिल बलूनी और टिहरी प्रत्याशी माला राज लक्ष्मी शाह सहित प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्य, राज्यसभा सद्स्य कल्पना सैनी, नरेश बंसल, विभिन्न विधायक आदि उपस्थित रहे।

PM Modi LIVE | Narendra Modi Uttarakhand Rishikesh Rally Speech LIVE Update  - Pushkar Singh Dhami | ऋषिकेश में मंच पर मोदी ने डमरू बजाया: कहा- कमजोर  सरकार का दुश्मनों ने फायदा