Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

बालोद। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी बालोद जिले के हथौद मैदान से चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांकेर लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी बीरेश ठाकुर के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आप देख रहे हैं कि मंचों पर 400 पार की बात कहते हुए संविधान बदलने की बात करते हैं पर यहां पर मोदी मना करते हैं क्या मोदी के बिना इजाजत की इतनी बड़ी बात कह सकते हैं उन्होंने कहा अगर इन बहुमत मिला तो ये संविधान बदल देंगे अधिकारों को छीन लेंगे, क्या ऐसा सरकार चाहिए जो आपके संविधान ही बदल दे।

प्रियंका गांधी ने भाजपा पर चुटकी लेते हुए कहा कि दुनिया भर में सबसे बड़े नेता मोदी जी हैं तो रोक ले युद्ध को , मोदी जी बड़े नेता है तो 10 साल में बेरोजगारी क्यों नहीं खत्म कर पाए, बड़े नेता है तो नियत में कोई समस्या है या फिर मोदी जी समस्या सुलझाना नहीं चाहते ये सरकार केवल बड़े बड़े गिने चुने उद्योगपति मित्रों के लिए सरकार चल रही है। उन्होंने उद्योगपतियों के लिए 16 लाख करोड़ का ऋण माफ किया है आज देश के हाइवे एयरपोर्ट, सब अपने मित्रों को बेच दिया गया।

प्रियंका गांधी ने कहा कि यहां पर हम कहना चाहते हैं कि हम गरीब परिवार को 1 लाख रुपए सालाना और हमने 25 लाख रुपए तक इलाज देने का वादा करते हैं। आशा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए केंद्र अपना हिस्सा बढ़ाएगी, किसानों की बात करें तो अपार महंगाई में हम जब फसल का नुकसान हो तो आपको समय पर पैसा मिला। एमएसपी पर एक कानून बने खेती के सारे सामान जीएसटी से मुक्त हो जाए। भूमिहीनों को जमीन न्यूनतम मजदूरी 400 रूपए कराई जाएगी, उन्होंने कहा आदिवासी भाई बहन बैठे हैं हमने सरकार में रहते जल जंगल जमीन की रक्षा किया।

जनसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बालोद जिला वो जिला है जहां की जनता कांग्रेस के पक्ष में खड़ी रही चाहे हमारी सरकार ना बने। उन्होंने कहा कि यहां पर जब राहुल गांधी आए थे उन्होंने जो वादे किए थे हमने उसे केंद्र सरकार के अड़ंगे के बावजूद हमने काम किया। जब से यहां भाजपा की सरकार बनी है तब सारी योजनाएं बंद हुई। शराब की कीमत भी बढ़ गई जब से सरकार बनी है तब से राशन कार्ड में बदली करने के साथ नमक चना और चावल की भी कटौती कर दी गई है।

प्रत्याशी बीरेश ठाकुर ने कहा कि यहां पर में आशीर्वाद मांगने आया हूं उन्होंने कहा कि बालोद का मैं भांचा हूं न्याय के लिए लड़ने आया हूं। हमने लोकसभा के लिए 5 न्याय की गारंटी दी है उसे अब पूरा करने का समय है। आप मौका देंगे तब हम दिल्ली में नेतृत्व करेंगे उन्होंने कहा कि अब मोदी जी का अगला टारगेट संविधान है, हम जनता के विश्वास में खरा उतरने का प्रयास करेंगे।