Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 कांकेर में अमित शाह ने कहा-मठ-मंदिरों और संपत्ति पर कांग्रेस की नजर 

कांकेर। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को कांकेर में भाजपा प्रत्याशी भोजराज नाग के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। श्री शाह ने कहा कि भाजपा ने देश के कई राज्यों से नक्सलवाद का खात्मा कर चुकी है। दो से तीन सालों में छत्तीसगढ़ से भी नक्सलवाद को खत्म कर देंगे। हमने नक्सलवाद को समाप्ति के कगार पर लाने के साथ-साथ विकास का काम किया है। मैं भूपेश बघेल से पूछना चाहता हूं कि कांग्रेस की सरकार थी, आपने छत्तीसगढ़ को क्या दिया।

 श्री शाह ने कहा कि राहुल बाबा से पूछना चाहता हूं 4 दशक तक छत्तीसगढ़ के गरीबों के लिए क्या किया हमने आतंकवाद खत्म किया अब नक्सलवाद समाप्ति के कगार में है। विष्णुदेव साय की सरकार में 90 से नक्सलवादियों मार गिराया, 123 गिरफ्तार हुए और 250 लोग सरेंडर किया। हम सब के अपने जीवन में 17 को देश ने एक दृश्य देखा 500 वर्षो बाद भगवान राम लला ने अपने जन्मदिवस अपने मंदिर में मनाया। बिहार झारखंड तेलंगाना कई राज्यों से नक्सलवाद समाप्त किया। नक्सलियों से समर्पण करने की बात कहते हुए कहा कि समर्पण कर दे वरना ये लड़ाई जारी रहेगी। इस देश से नरेन्द्र मोदी जी ने आतंकवाद को समाप्त किया और नक्सलवाद समाप्ति की कगार पर है। छत्तीसगढ़ में 5 साल तक भूपेश बघेल की सरकार थी, नक्सलवादियों पर कोई कार्रवाई नहीं होती थी। आपने हम पर कृपा की और विष्णुदेव जी को मुख्यमंत्री बनाया और 4 ​महीने में ही 90 से ज्यादा नक्सलवादियों को समाप्त किया गया, 123 लोग गिरफ्तार हुए, 250 लोगों ने सरेंडर किया।

श्री शाह ने कहा कि देश के मठ मंदिरों पर कांग्रेस की नजर है। यहां का पैसा कहां जाने वाला है? मनमोहन सिंह की बात याद करो, उन्होंने कहा था कि संसाधन, रेवेन्यू पर पहला अधिकार माइनोरिटी का है। हम कहते हैं कि पहला हक गरीबों, दलितों और आदिवासियों का है।

श्री शाह ने कहा कि रांची में आरजेडी और कांग्रेस की इंडिया अलायंस की मीटिंग में कुर्सियां चलाई गईं। आपस में ही लाठियां भांज रहे हो, आपस में ही लड़ रहे हो, देश को क्या एकजुट रखेंगे। मोदी जी ने नॉर्थ ईस्ट हो, असम हो, नक्सल एरिया हो, कश्मीर हो्, मेरे नेता नरेंद्र मोदी ने देश को अखंड बनाने का काम किया है।

शाह ने आगे कहा कि कांग्रेस को मिर्ची लगी है। मोदी जी ने उनके घोषणा पत्र में से सबकी संपत्ति का सर्वे कराने का निर्देश दिया तो प्रधानमंत्री पर सवाल उठा रही है। राहुल गांधी इसे स्पष्ट करें। क्यों करना है इस सर्वे को?

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि कांग्रेस को सिर्फ वोट बैंक की चिंता है। इसलिए इनके नेता रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में भी नहीं पहुंचे। ये सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करते हैं। भाजपा के कार्यकाल में बड़े-बड़े फैसले लिए गए जो 70 सालों में नहीं लिए गए। आतंकवाद को समाप्त किया। कश्मीर से धारा 370 हटाया। देशभर से नक्सलवाद को खत्म किया आने-वाले दो से तीन सालों में छत्तीसगढ़ से भी नक्सलवाद को समाप्त कर देंगे। मोदी जी ने बीते 10 वर्षों में बहुत बड़ा परिवर्तन किया। नरेंद्री मोदी ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिनके पास 10 साल का ट्रैक रिकॉर्ड भी है और आने वाले 25 वर्षों का एजेंडा भी।

10 आदिवासी संग्रहालय स्वतंत्रता सेनानियों के बनाए
मोदी जी ने 200 करोड़ रुपयों से 10 आदिवासी संग्रहालय स्वतंत्रता सेनानियों के बनाए। भूपेश बघेल और राहुल बाबा दोनों ने 24 हजार करोड़ बजट आदिवासियों के लिए रखा था, नरेंद्र मोदी ने 1 लाख 24 करोड़ करने का काम किया।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में भी नहीं पहुंची कांग्रेस
शाह बोले-वोट बैंक के कारण कांग्रेस के नेता रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं हुए। 3 महीने में जो जनकल्याणी योजनाओं को पूरा करने का अंतर पूरे देश में किसी सरकार ने किया है तो उसका अंतर आपके सामने है। कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण को लटका कर रखा। कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण को लटका कर रखा । 500 वर्षों से टेंट में बैठे रामलला ने अपना जन्मदिन भव्य मंदिर में मनाया, जहां उनका सूर्यतिलक किया गया।

 मोदी जी ने बीते 10 वर्षों में बहुत बड़ा परिवर्तन किया

 मोदी जी ने बीते 10 वर्षों में बहुत बड़ा परिवर्तन किया। मोदी जी ऐसे प्रधानमंत्री हैं, जिनके पास 10 साल का ट्रैक रिकॉर्ड भी है और आने वाले 25 वर्षों का एजेंडा भी है। कांग्रेस की 4 पीढ़ियों ने देश में शासन किया, लेकिन कांग्रेन ने छत्तीसगढ़ के लिए क्या किया? देश के 60 करोड़ गरीबों को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज दिया। अब आगे के लिए मोदी जी की गारंटी है कि 70 वर्ष से अधिक के आयु वाले बुजुर्गों को भी आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त इलाज दिया जाएगा। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे जी कहते हैं कि छत्तीसगढ़ का जम्मू-कश्मीर से क्या लेना देना है। खरगे जी, आपकी और राहुल बाबा की चाहे जो सोच हो लेकिन कश्मीर के लिए छत्तीसगढ़ का बच्चा-बच्चा अपनी जान देने के लिए तैयार है। 

tranding
tranding
tranding