Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 नारायणपुर-कांकेर बॉर्डर पर हुई फायरिंग
0 30-40 माओवादियों की मौजूदगी सूचना पर पहुंचे थे जवान

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ में 3 वर्दीधारी महिला नक्सली को ढेर किया गया है। नारायणपुर और कांकेर बॉर्डर पर अबूझमाड़ इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सुबह 8 बजे से दिनभर दोनों तरफ से लगातार फायरिंग होती रही।

जानकारी के मुताबिक डीआरजी-एसटीएफ-बीएसएफ की संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान के तहत सर्चिंग में निकली थी। मौके पर नक्सलियों के होने की सूचना टीम को थी। इसके बाद पुलिस जवानों ने नक्सलियों को चारों तरफ से घेर लिया है।

मुठभेड़ के बाद सर्चिंग ऑपरेशन में 3 वर्दीधारी और हथियार बंद महिला नक्सलियों का शव बरामद किया गया हैl प्राथमिक तौर पर इनकी शिनाख्तगी उत्तर बस्तर डिवीजन कमेटी और पीएलजीए कम्पनी नम्बर 05 के सदस्य के रूप में हुई है। वहीं मौके से भारी मात्रा में हथियार सहित नक्सल सामग्री भी बरामद हुई हैl

मानसून सीजन में ही 212 नक्सली गिरफ्तार
पुलिस महानिरीक्षक, बस्तर रेंज सुन्दरराज पी ने बताया कि बस्तर संभाग के तहत मानसून अवधि में की जा रही नक्सल विरोधी अभियान के दौरान अब तक कुल 26 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं। वहीं 212 गिरफ्तार और 201 नक्सलियों ने सरेंडर किया है।

सर्चिंग के दौरान जवान हादसे का शिकार
इधर, बीजापुर जिले में डीआरजी में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक तेलम चमरू (39) और बस्तर फाइटर का आरक्षक उदय कुमार पटवा बुधवार की रात बाइक से सर्चिंग पर गए थे। इस दौरान मिरतुर क्षेत्र के ग्राम बेचापाल के पास सड़क हादसे का शिकार हो गए। दोनों को गंभीर चोटें आई।

इलाज के दौरान एएसआई की मौत
सहायक उपनिरीक्षक चमरू तैलम की दंतेवाड़ा अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। उनका पार्थिव शरीर जिला हॉस्पिटल दंतेवाड़ा में है l पार्थिव शरीर को बीजापुर पुलिस लाइन के लिए रवाना किया जाएगा l जबकि, घायल आरक्षक उदय कुमार की स्थिति सामान्य है। उसका जगदलपुर मेडिकल कॉलेज डिमरापाल में इलाज चल रहा है।