Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ के बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में 5 करोड़ रुपए के सोने की लूट हो गई। बुधवार को ज्वेलरी शॉप में दिनदहाड़े बदमाशों ने संचालक पर कट्टे की बट से हमला किया। इसके बाद गोली मारने की धमकी देकर 8 किलो सोना लूट लिया। वारदात के बाद बदमाश बाइक में सवार होकर झारखंड की ओर भाग निकले।

जानकारी के मुताबिक, रामानुजगंज नगर पालिका चौक में राजेश ज्वेलर्स नाम से दुकान है। दोपहर 1.50 बजे बाइक में सवार होकर तीन युवक पहुंचे थे। दुकान अंदर घुसकर उन्होंने कट्टा निकाल लिया और संचालक राजेश सोनी सहित कर्मचारियों को कब्जे में लिया था।

15 मिनट में वारदात को अंजाम
बदमाशों ने कट्टे की बट से राजेश सोनी पर हमला किया और दुकान सहित लॉकर मे रखे सोने के जेवरात निकलवाए। इसके बाद सभी जेवरात को बैग में डालकर बदमाश बाइक से फरार हो गए। लुटेरों ने पास ही एक मोची की दुकान के सामने बाइक खड़ी की थी। 15 मिनट के अंदर उन्होंने पूरी वारदात को अंजाम दिया।

झारखंड पहुंचे बलरामपुर एसपी
लुटेरों के भागने के बाद संचालक और कर्मचारियों ने शोर मचाया तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। इसके बाद पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई। बलरामपुर एसपी राजेश अग्रवाल समेत कई पुलिस अफसर पहले रामानुजगंज पहुंचे और यहां से झारखंड के रमकंडा भी पहुंचे हैं। एसपी ने झारखंड पुलिस अधिकारियों से बात की और आरोपियों को पकड़ने में सहयोग मांगा। एसपी ने कहा कि लुटेरों को पकड़ने विशेष टीम बनाई गई है। लुटेरों की तलाश में झारखंड के साथ छत्तीसगढ़ पुलिस टीम लगी हुई है।

वारदात के विरोध में रामानुजगंज बंद
लूट के बाद नगर के व्यापारियों ने व्यवसायिक संस्थानें बंद कर घटना को लेकर विरोध जताया। व्यापारियों ने कहा कि, 11 महीने पहले 17 अक्टूबर 2023 को रामानुजगंज के दीपक ज्वेलर्स की संचालिका सुषमा सोनी से भी लूट की वारदात हुई थी। सुबह 11 बजे जेवर से भरा बैग लेकर बाइक सवार दो युवक भाग निकले थे। बैग में 8 लाख रुपए के जेवर रखे हुए थे। इस घटना का पुलिस अब तक खुलासा नहीं कर सकी है। पति की मौत के बाद सुषमा सोनी दुकान का संचालन कर रही थी।

पार्षद भी हैं दुकान संचालक
दुकान के संचालक राजेश सोनी वार्ड क्रमांक-8 के पार्षद भी हैं। रामानुजगंज में उनकी सबसे बड़ी ज्वेलरी शॉप है। राजेश सोनी ने ज्वेलरी शॉप की ब्रांच बलरामपुर में भी खोली है। वे बलरामपुर ज्वेलरी शॉप संभालते हैं। वहीं रामानुजगंज के ज्वेलरी शॉप का काम उनकी बहन सीमा सोनी देखती हैं।

रेकी कर वारदात को अंजाम देने की आशंका
बताया जा रहा है कि, रामानुजगंज के दुकान में ही स्टॉक का पूरा सोना रखा हुआ था। संचालक के मुताबिक, दुकान से लुटेरे करीब 8 किलो सोना लूट ले गए हैं। आशंका है कि लुटेरों ने पहले ही दुकान की रेकी की थी। उन्होंने ऐसे समय को लूट के लिए तय किया था, जब दुकान में ग्राहकों की संख्या सबसे कम रहती है।

 

tranding