Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 पीट-पीटकर 3 महिलाओं समेत 5 लोगों को मार डाला 
0 पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया है

सुकमा। सुकमा जिले में जादू-टोने के शक में हेड-कॉन्स्टेबल के पूरे परिवार को खत्म कर दिया गया। गांव के ही लोगों ने हेड-कॉन्स्टेबल समेत परिवार के 5 लोगों को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस ने आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

जानकारी के मुताबिक मामला कोंटा के मुरलीगुड़ा कैंप के पास इटकल गांव का है। बताया जा रहा है कि इसी गांव के रहने वालों कुछ लोगों को पारिवारिक रूप से कुछ नुकसान हो रहा था। उन्हें शक था कि गांव का एक परिवार उनके ऊपर जादू-टोना कर रहा है।

घर में घुस कर दिया वारदात को अंजाम
कुछ दिनों से आरोपी पक्ष नुकसान के चलते परेशान था। इसी बीच रविवार को गांव के 5 लोग उस परिवार के घर में घुस गए। इसके बाद 3 महिलाओं समेत कुल 5 लोगों पर लाठी-डंडे से वार करने लगे। बेरहमी से पिटाई के चलते पांचों लोगों ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद आसपास के लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद जवान गांव पहुंचे और सभी आरोपियों को पुलिस ने मौके से ही पकड़ लिया। फिलहाल पुलिस अफसरों का कहना है कि जांच के बाद ही पूरी जानकारी दी जाएगी।

मृतकों के नाम
मृतकों में मौसम कन्ना उम्र 60 साल, मौसम बुच्चा उम्र 34 साल, मौसम बिरी पति मौसम कन्ना, मौसम अरजो उम्र 32 साल व करका लच्छी उम्र 43 साल शामिल हैं।

पकड़े गए 5 आरोपियों के नाम
पकड़े गए 5 आरोपियों के नाम सवलम कन्ना उम्र 21 साल, सवलम लच्छा, कारम सत्यम उम्र 35 साल, कुंजाम मुकेश उम्र 28 साल व पोड़ियाम एंका है।

टोनही कहने पर 3 से 5 साल की सजा
अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के अध्यक्ष डॉ. दिनेश मिश्र के मुताबिक इस मामलों के खिलाफ टोनही प्रताड़ना निवारण अधिनियम 2005 है। इसमें 3 से 5 साल की सजा होती है। हालांकि ऐसे केस में सुनवाई में ही काफी समय लग जाता है। कई बार न्याय मिलने में सालों लग जाते हैं। ऐसे केस को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में चलाना चाहिए।

tranding
tranding