Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 पीएम मोदी ने चौथे वैश्विक नवीकरणीय ऊर्जा निवेशक सम्मेलन और एक्सपो (री-इनवेस्ट) का उद्घाटन किया

गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को यहां कहा कि भारत में हम 7 करोड़ घर बना रहे हैं। ये दुनिया के कई देशों की आबादी से भी ज्यादा है।
श्री मोदी ने सुबह गांधीनगर में पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के लाभार्थियों से बातचीत करने के बाद गुजरात के गांधीनगर स्थित महात्मा मंदिर में चौथे वैश्विक नवीकरणीय ऊर्जा निवेशक सम्मेलन और एक्सपो (री-इनवेस्ट) का उद्घाटन किया। उन्होंने इस दौरान कहा कि आप सभी जानते हैं कि भारत की जनता ने 60 साल बाद लगातार किसी सरकार को तीसरा कार्यकाल दिया है। हमारी सरकार को मिले तीसरे कार्यकाल के पीछे भारत की बहुत आकांक्षायें हैं। आज 140 करोड़ भारतवासियों, युवाओं और महिलाओं को भरोसा है कि उनकी आकांक्षाओं को पिछले 10 साल में जो पंख लगे हैं। वे इस तीसरे कार्यकाल में एक नयी उड़ान भरेंगे। ”
देश के गरीब, दलित, पीड़ित, शोषित और वंचित को भरोसा है कि हमारा तीसरा टर्म उनके गरिमापूर्ण जीवन जीने की गारंटी बनेगा।
प्रधानमंत्री ने कहा कि 140 करोड़ भारतीय देश को तेजी से टॉप तीन इकॉनोमी में पहुंचाने का संकल्प लेकर काम कर रहे हैं। एक बड़ी दूरदर्शिता, एक बड़े मिशन का हिस्सा है, ये 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने की हमारे कार्रवाई योजना का हिस्सा है।
उन्होंने कहा कि हमारे पहले 100 दिनों में हमारी प्राथमिकता, ‘स्पीड और स्केल’ की भी एक झलक मिलती है। इस दौरान हमने हर उस ‘सेक्टर और फैक्टर’ पर ध्यान दिया है, जो भारत के तेज विकास के लिये जरूरी है।
उन्होंने कहा कि इन 100 दिनों में भौतिक और सामाजिक अवसरंचना के विस्तार के लिये अनेक महत्वपूर्ण फैसले लिये गये हैं। हमारे विदेशी अतिथियों को ये जानकर हैरानी होगी कि भारत में हम सात करोड़ घर बना रहे हैं। ये दुनिया के कई देशों की आबादी से भी ज्यादा है। सरकार के पिछले दो कार्यकाल में हम इसमें से चार करोड़ घर बना चुके हैं और तीसरे कार्यकाल में हमारी सरकार ने तीन करोड़ नये घर बनाने का काम शुरू भी कर दिया है।