Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

रायपुर। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के राज्यसभा जाने की चर्चा जोरों पर है। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि प्रियंका को कांग्रेस शासित राज्य छत्तीसगढ़ से राज्यसभा का टिकट मिल सकता है। बता दें कि छत्तीसगढ़ से राज्यसभा की दो सीटें खाली होने जा रही है। इन दो में से एक सीट पर चर्चा यह है कि प्रियंका गांधी यहां से राज्यसभा भेजी जा सकती हैं। 

छत्तीसगढ़ के संसदीय कार्यमंत्री रविंद्र चौबे ने प्रियंका गांधी के राज्यसभा में जाने का स्वागत किया है। चौबे ने खुशी जताते हुए कहा कि प्रियंका जी अगर राज्यसभा जाना चाहती हैं तो यह राज्य उनके लिए सबसे बेहतर है क्योंकि हम यहां पूर्ण बहुमत में हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि इसका फैसला तो हाईकमान ही करेगा।

ये तो हक मारने जैसा है: भाजपा
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस पर हमला करते हुए इसे छत्तीसगढ़ के लोगों का हक मारना बताया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कब तक किसी का हक मारती रहेगी। कौशिक ने कहा कि देखिए कौन यहां से जाता है कौन नहीं यह तो यह कांग्रेस का अंदरूनी मामला है लेकिन वे फिर क्यों कहते हैं कि वे छत्तीसगढ़ियों के लिए काम करते हैं? 

आज यहां जो भी बड़े-बड़े काम किए जाते हैं तो लाभ बाहर के बड़े बड़े लोगों को दिए जाते हैं। आज इनको राज्यसभा की सीट के लिए देखिए छत्तीसगढ़ से राज्यसभा के सांसद के लिए लोग नहीं मिलते, बाहर से लोगों को नामांकित किया जाता है, बाहर के लोगों का नाम जाने से छत्तीसगढ़ का हक मारा जाता है।

भाजपा की हैसियत नहीं कि वह हमें सुझाव दे: रविंद्र चौबे
भारतीय जनता पार्टी के नेता रविंद्र चौबे ने कहा कि मुझे लगता है कि भारतीय जनता पार्टी की छत्तीसगढ़ में इतनी हैसियत नहीं है कि वह राज्यसभा के लिए किसी तरह का सुझाव हमें दे।