Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

मुंबई/गुवाहाटी। शिवसेना नेता संजय राउत द्वारा विधानसभा भंग होने के संकेत देने के बाद से महाराष्ट्र में राजनीतिक हलचलें बढ़ गई हैं। भाजपा के सभी विधायक देवेंद्र फडणवीस के घर जुटने लगे हैं। वहीं कांग्रेस नेता कमलनाथ भी बालासाहेब थोराट के घर पहुंच गए हैं। इसके अलावा सीएम उद्धव ने दोपहर एक बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है।

शिवसेना ने विधायकों के लिए व्हिप जारी किया
कैबिनेट बैठक समाप्त होने के बाद शिवसेना ने अपने सभी विधायकों को व्हिप जारी किया। शाम पांच बजे सभी को उद्धव के आधिकारिक आवास वर्षा पर पहुंचने का फरमान सुनाया गया है। अगर कोई विधायक नहीं पहुंचता है तो उसपर कार्रवाई की जाएगी।

महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक समाप्त
महाराष्ट्र कैबिनेट की बैठक समाप्त हो गई है। सूत्रों के अनुसार इस बैठक में आठ मंत्री शामिल नहीं हुए।

बागी शिंदे का दावा- 46 विधायक मेरे साथ
बागी शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने न्यूज चैनल आजतक के बात करते हुए कहा है कि उनके साथ 46 विधायक है। वहीं फडणवीस से संपर्क होने की बात पर शिंदे ने कहा कि वे किसी भी भाजपा नेता के संपर्क में नहीं हैं।

कोरोना संक्रमण के कारण सीएम उद्धव कर रहे वर्चुअल बैठक
कोरोना संक्रमित होने के कारण सीएम उद्धव वर्चुअल बैठक कर रहे हैं। बैठक में कई विधायक मौजूद हैं।

राज्यपाल के बाद सीएम उद्धव भी कोरोना संक्रमित
महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच कोराना भी प्रभावी हो गया है। राज्यपाल कोश्यारी के बाद अब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

आदित्य ठाकरे ने अपने ट्विटर बायो से मंत्री पद हटाया
सियासी हलचल के बीच सीएम उद्धव के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने अपने ट्विटर बायो से मंत्री पद हटा लिया। 

फडणवीस के घर भाजपा एमएलए का आना शुरू
शिवसेना नेता संजय राउत द्वारा विधानसभा भंग होने के संकेत देने के बाद भाजपा के नेता देवेंद्र फडणवीस के घर भाजपा विधायकों का आना शुरू हो गया है। उम्मीद है कि कुछ देर में इन विधायकों के साथ बैठक भी होगी।

विधानसभा भंग होने के आसार: संजय राउत
महाराष्ट्र में सियासी संकट गहराता ही जा रहा है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि राज्य में जो मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम चल रहा है वह विधानसभा भंग होने की दिशा में चल रहा है।