Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) विधायक आतिशी ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने देश में विभिन्न राज्य सरकारों को ‘‘अस्थिर’’ करने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कथित प्रयासों के बारे में जानकारी देने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने का समय मांगा है।

यह घटनाक्रम भाजपा के कथित 'ऑपरेशन लोटस' के खिलाफ केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा एक शिकायत को "स्वीकार" किए जाने के एक दिन बाद हुआ है। आतिशी ने ट्वीट किया, "मैंने भारत के लोकतंत्र की संरक्षक-माननीय राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा है।"

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल 'ऑपरेशन लोटस'-देश भर में राज्य सरकारों को अस्थिर करने के भाजपा के प्रयास पर चर्चा करने के लिए उनसे (राष्ट्रपति) मिलना चाहता है।’’

बुधवार को आतिशी सहित आप विधायकों का 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल राज्य में अन्य दलों की सरकारों को गिराने के भाजपा के कथित प्रयासों की जांच की मांग करने के लिए सीबीआई निदेशक सुबोध कुमार जायसवाल से मिलने गया था, हालांकि सीबीआई निदेशक के कार्यालय ने मुलाकात के उनके अनुरोध पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। सीबीआई मुख्यालय में प्रवेश की अनुमति न मिलने पर आप विधायक विरोध में वहीं धरने पर बैठ गए थे।

धरना-प्रदर्शन के बीच सीबीआई के कुछ अधिकारी दिल्ली विधानसभा में आप के मुख्य सचेतक दिलीप के. पांडेय और कालकाजी से विधायक आतिशी को शिकायत दर्ज कराने के लिए एजेंसी परिसर के अंदर ले गए थे।

इसके बाद, आतिशी ने संवाददाताओं से कहा था, ‘‘हमने आखिरकार शिकायत दर्ज कराई और इसकी रसीद भी मिल गई। लेकिन, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि जनता के 10 निर्वाचित प्रतिनिधियों को लगभग दो घंटे तक सड़क पर इंतजार करना पड़ा और कोई भी अधिकारी हमसे नहीं मिला। उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसा लगता है कि भाजपा के खिलाफ शिकायत होने पर सीबीआई डर जाती है।