Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

श्रीनगर। कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता और जम्मू-कश्मीर के CM रहे गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि अब कश्मीर में धारा-370 बहाल नहीं हो सकता। कश्मीरी इसके सपने देखना छोड़ दें। आजाद रविवार को बारामुला में एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कश्मीर के स्थानीय नेताओं पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि कश्मीरी भाई-बहन इन नेताओं की बातों में न आएं। वे कश्मीरियों को अपनी राजनीति के लिए गुमराह कर रहे हैं। आप सभी को पता है कि तब तक संसद में दो-तिहाई सांसद इसके समर्थन में नहीं आते तब तक कश्मीर से धारा-370 हटाना नामुमकिन है। मैं आप लोगों को इसके नाम पर न गुमराह करूंगा और न होने दूंगा।

यहां के नेताओं की वजह से एक लाख लोगों की जान गई
उन्होंने लोकल पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि नेताओं द्वारा किए गए राजनीतिक शोषण ने कश्मीर में एक लाख लोगों की जान ली है। पांच लाख बच्चों को अनाथ किया है। मैं झूठ और शोषण पर वोट नहीं मांगूंगा। मैं वही बोलूंगा जो हासिल किया जा सकता है, भले ही इससे मुझे चुनाव में नुकसान हो। 

कांग्रेस पर भी हमला बोला
पिछले महीने कांग्रेस छोड़ने के बाद उन्होंने एक बार फिर पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हर एक चुनाव में दिन पर दिन नीचे चली जा रही है। उसके पास धारा-370 को बचाने की शक्ति नहीं बची। इसके अलावा देश में दूसरी कोई पार्टी नहीं बची जो इसे बहाल कर सके। इसलिए धारा-370 के नाम पर गुमराह होने से बचे। हमें वो चीज चुनना चाहिए जो हम पा सकें।

अगले 10 दिनों में अपनी पार्टी लॉन्च करेंगे
आजाद ने रैली में अपनी नई पार्टी की लॉन्चिंग की तारीख का भी ऐलान कर दिया। उन्होंने कहा कि अगले 10 दिन में वो अपनी नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान कर देंगे। आजाद ने कहा कि वे शोषण और झूठ से लड़ने कश्मीर आए हैं। इससे अब नुकसान हो या फायदा उसकी चिंता नहीं करता।