Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

रामपुर। उत्तर प्रदेश के रामपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रविवार को कहा कि ‘दकियानूसी सियासत, दिवालिया विरासत डायलिसिस पर है। रामपुर में विधानसभा उप-चुनाव में भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना के समर्थन में आज ग्राम नौगांवा में आयोजित ‘खिचड़ी पंचायत’ में श्री नकवी ने कहा कि ‘अहंकार, अराजकता ही आफ़त का कारण’ बनता है, हमें ‘बदले की सनक, नहीं, बेहतरी की सोच’ के साथ काम करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ‘पद का गुरूर, सत्ता का सुरूर’ वक्त के साथ हमेशा चकनाचूर हो जाता है, हमारा लक्ष्य समाज की समृद्धि, सुरक्षा और सम्मान होना चाहिए। श्री नकवी ने कहा कि मोदी-योगी युग में सियासत, ‘खानदानी जमींदारी’ नहीं, ‘खिदमत की रवादारी’ बन गई है। इस क्रांतिकारी परिवर्तन से सत्ता और सियासत को ‘खानदानी जागीर’ समझने वालों में बौखलाहट साफ दिखाई दे रही है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सियासत की संस्कृति में लाये गए सकारात्मक परिवर्तन का नतीजा है कि अब नेता की पहचान ‘परिवार के पालने’ से नहीं बल्कि ‘पराक्रम और परिश्रम’ से बनती है।

श्री नकवी ने कहा कि सम्मान के साथ सशक्तिकरण, बिना भेदभाव के विकास के संकल्प के साथ मोदी-योगी ने ‘‘रिफॉर्म, परफॉर्म, ट्रांसफॉर्म” की नीति के जरिये समाज के हर तबके को तरक्की का बराबर का हिस्सेदार-भागीदार बनाया है। उन्होंने कहा कि मोदी-योगी की सरकार गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाओं के हितों को समर्पित सरकार है। आज समाज के हर तबके में ‘विकास और विश्वास का माहौल’ बना है।

उन्होंने कहा कि श्री मोदी और श्री योगी के “परिश्रम के परिणाम” और “तपस्या की ताकत” को ‘पिटे पॉलिटिकल प्राणी’ न कमजोर कर सकते हैं और न ही परास्त कर सकते हैं।
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में विपक्षी पार्टियां “बिना जमीन के जमींदारी” और “बिना जन समर्थन के जागीरदारी” के लिए जद्दोजहद कर रही हैं।

इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री सुरेश खन्ना, रामपुर जिला पंचायत अध्यक्ष ख्यालीराम लोधी, पैकफेड के चेयरमैन सूर्य प्रकाश पाल, आकाश सक्सेना, रामपुर भाजपा जिलाध्यक्ष अभय गुप्ता, वरिष्ठ भाजपा नेता कपिल आर्य, ज्वाला प्रसाद गंगवार और जागेश्वर दीक्षित, जिला पंचायत सदस्य इम्तियाज अहमद चिंटू, ग्राम प्रधान इरशाद कुरैशी एवं अन्य प्रमुख लोग मौजूद रहे।