Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

बेंगलुरु। जनता दल (सेक्युलर) ने आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 93 उम्मीदवारों की पहली सूची सोमवार को जारी कर दी। जद (एस) पार्टी विधायक दल के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने यहां उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। कर्नाटक विधानसभा चुनाव अब कुछ ही महीने दूर है। पार्टी ने राज्य में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पर हमला करने के लिए उम्मीदवारों की सूची सबसे पहले जारी की है।

दिलचस्प बात यह है कि जद (एस) उम्मीदवारों में पिता एच डी कुमारस्वामी और उनके पुत्र निखिल कुमारस्वामी के नाम भी शामिल है। श्री कुमारस्वामी चन्नापट्ना सीट से और उनके पुत्र निखिल रामनगर सीट से उम्मीदवार घोषित किये गये हैं।

श्री कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए कर्नाटक में भविष्य की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। यदि राष्ट्रीय दल बहुमत हासिल करने में विफल रहते हैं, तो सरकार बनाने के लिए जद (एस) का समर्थन आवश्यक होगा।

जद (एस) की युवा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष निखिल कुमारस्वामी ने विश्वास जताया है कि पार्टी की ओर से रामनगर सीट से जो भी चुनाव लड़ेगा, उसकी जीत होगी। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने अचानक मुझे रामनगर प्रत्याशी घोषित कर दिया। इससे त्रस्त मांड्या के लोग फोन कर गुहार लगा रहे हैं कि मांड्या को पीछे नहीं छोड़ा जाए। मैंने दोनों जिलों के कार्यकर्ताओं के साथ एक अटूट संबंध भी बनाए रखा है। मैं हमेशा उनके साथ रहूंगा। 
रामनगर निर्वाचन क्षेत्र श्री कुमारस्वामी यानी निखिल के पिता का निर्वाचन क्षेत्र रहा है। इस क्षेत्र से अपने पुत्र की राजकीय भविष्य लिखने के लिए देवगौडा परिवार ने उन्हें इस सीट से चुनाव लड़ाने का निर्णय लिया है। 
जद (एस) पार्टी के विधानसभा सीटों के टॉप-10 उम्मीदवार इस प्रकार हैं:
1. चन्नापट्ना- एच.डी कुमारस्वामी
2. रामनगर - निखिल कुमारस्वामी
3. चामुंडेश्वरी - जीटी देवेगौड़ा
4. केआर नगर - सा रा महेश
5. श्रीरंगपटना - रवींद्र श्रीकण्ठैया
6. बीदर दक्षिण - बंदप्पा काशेमपुर
7. हरिहर - एचएस शिवशंकर
8. भद्रावती - शारदा अप्पाजीगौड़ा
9. थुरुवेकेरे - एमटी कृष्णप्पा
10. चिक्काबल्लापुर - केपी बचेगौड़ा