Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 कोहरे के कारण हुआ हादसा; राज्य में 10 जनवरी तक स्कूल बंद

इम्फाल। मणिपुर के नोनी जिले में बुधवार को टूर पर जा रही एक स्कूल बस पलट गई। हादसे में मरने वाले छात्रों का आंकड़ा बढ़कर 9 हो गया है। इम्फाल पश्चिम पुलिस के प्रभारी अधिकारी, इंस्पेक्टर इंगोचा सिंह ने इसकी जानकारी दी। वहीं, 40 छात्रों को इम्फाल के मेडिसिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ऐसे में मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बस थम्बलनू हायर सेकेंडरी स्कूल, यारिपोक की थीं। ये खौपूम की ओर टूर पर जा रही थी। राज्य सरकार के मुताबिक, हादसा सुबह के कोहरे/धुंध के कारण हुआ है। घटना के मद्देनजर सरकार ने 10 जनवरी 2023 तक सभी स्कूल बंद करने का फैसला लिया है।

हादसे पर सीएम बीरेन सिंह ने दुख जताया
हादसे पर मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने दुख जताया है। उन्होंने मृतक छात्रों के परिवारों का 5-5 लाख मुआवजा देने का ऐलान किया है। उन्होंने अस्पताल में घायल हुए छात्रों से मुलाकात भी की। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी पीड़ितों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं। हम स्कूलों-कॉलेजों से अनुरोध करते हैं कि वे सुबह और देर शाम को किसी तरह के कार्यक्रम का आयोजन न करें।

बस में 36 छात्र और टीचर्स सवार थे
बस में 36 छात्र और टीचर्स भी मौजूद थे। स्टडी टूर पर जाते वक्त बस ओल्ड कछार रोड पर फिसल गई। मृतकों में 5 छात्राएं हैं। घटना सुबह 11.30 बजे की है। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस ने स्थानीय लोगों मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में दो बसों के दुर्घटनाग्रस्त होने का दावा किया जा रहा है।

tranding