Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 गरीब लड़कियों के फटे कपड़े देख टीशर्ट पहन रहा

अंबाला। हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे चरण में सोमवार को राहुल गांधी ने कुरुक्षेत्र में पैदल यात्रा की। कुरुक्षेत्र से अंबाला में एंट्री करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हम तपस्वी हैं। पांडव भी तपस्वी थे। उन्होंने आरएसएस का नाम लिए बगैर कहा कि 21वीं सदी के कौरव खाकी हाफ पेंट पहनते हैं। हाथ में लाठी लेकर शाखा लगाते हैं। उनकी तरफ हिंदुस्तान के 2-3 सबसे अमीर अरबपति कौरवों के साथ खड़े हैं।

वहीं राहुल गांधी ने ठंड में टी शर्ट पहनने पर कहा कि वह यात्रा में 3 गरीब लड़कियों से मिले, जिनके कपड़े फटे हुए थे। उन्हें देखकर ही मैं सिर्फ टी शर्ट पहनकर चल रहा हूं।

यह महाभारत की धरती, आज भी कौरव-पांडवों की लड़ाई
यह महाभारत की जमीन है। कौरव-पांडवों की जमीन है। अभी लोगों को बात समझ नहीं आ रही है लेकिन उस समय जो लड़ाई थी, वही आज है। अर्जुन-भीम समेत पांडव तपस्या करते थे। क्या पांडवों ने इस धरती पर नफरत फैलाई?, क्या महाभारत में ऐसा लिखा है?। क्या पांडवों ने किसी गरीब व्यक्ति के खिलाफ अपराध किया हो। पांडवों ने नोटबंदी की, गलत GST लागू की, कभी नहीं करते। वह तपस्वी थे, इसलिए कभी नहीं करते। वह जानते थे कि नोटबंदी, गलत जीएसटी, किसान बिल इस धरती के तपस्वियों से चोरी करने का तरीका है।

एक तरफ 5 तपस्वी थे, पांडवों के साथ हर धर्म के लोग थे। जैसे यह यात्रा है। मुहब्बत की दुकान है। पांडवों ने भी अन्याय के खिलाफ काम किया था। उन्होंने भी नफरत के बाजार में मुहब्बत की दुकान खोली थी।

नोटबंदी व गलत जीएसटी अरबपतियों ने लागू कराई
नोटबंदी और गलत जीएसटी लागू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साइन किए लेकिन उनकी शक्ति ने लागू नहीं कराई। हिंदुस्तान के 2-3 अरबपतियों की शक्ति ने प्रधानमंत्री का हाथ चलाया। पांडवों के साथ भी अरबपति नहीं थे। उनके साथ इस धरती के किसान, मजदूर, गरीब, छोटे दुकानदार व छोटे व मीडियम बिजनेस वाले खड़े थे।

टी शर्ट पहनने की वजह बताई
अब मेरी टी शर्ट के पीछे पड़ रहे हैं। वह पूछ रहे हैं कि सफेद टी शर्ट क्यों पहना है?। राहुल ने कहा कि यात्रा शुरू हुई तो केरल में भयंकर गर्मी थी। पसीना आ रहा था, मुझे लगा कि टी शर्ट उतार दो। फिर मध्य प्रदेश गया तो थोड़ी ठंड होने लगी। सुबह 6 बजे 3 गरीब बच्चे मेरे पास आए। उनकी शर्ट फटी हुई थी। जब मैंने उनको पकड़ा तो वह ठंड से कांप रही थी। उन्होंने पतली सी शर्ट पहनी थी।

तब मैंने फैसला लिया कि जब तक मैं नहीं कांपने लगूंगा, तब तक टी शर्ट पहनूंगा। जब मुझे जबरदस्त कठिनाई होगी तो स्वेटर पहनूंगा। मैं उन 3 लड़कियों को मैसेज देना चाहता हूं कि जिस दिन उन्होंने स्वेटर पहन लिया, उस दिन मैं भी पहन लूंगा।

देश में बना कोई रहा और खा कोई रहा
आज बना कोई रहा है और उसे खा कोई और रहा है। प्रधानमंत्री बीमा योजना में आपकी जेब से पैसा निकलता है। फिर हिंदुस्तान की सरकार आपका पैसा उसमें जोड़ती है। आंधी-तूफान के बाद आप बीमा लेने जाते हो तो पता चलेगा कि इंटरनेट पर कंपनी ही नहीं है। फोन करो तो कोई जवाब नहीं देगा। आपकी तपस्या कोई और खा गया।

आप पर जीएसटी तो अडाणी पर क्यों नहीं?
जीएसटी के बारे में मजेदार बात सुनी। अगर आप गुड़ या मैदा 25 किलो से कम अपनी दुकान में बेचते हो तो आप पर जीएसटी लग जाती है। अगर इससे ज्यादा बेचो तो कोई जीएसटी नहीं। छोटे व्यापारी पर जीएसटी और अडाणी पर नहीं। आपने क्या गलती की?। आप पर लग रही तो उन पर क्यों नहीं लग रही?।