Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

जयपुर। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने राजस्थान की राजधानी जयपुर में आयोजित दो दिवसीय 83वें अखिल भारतीय विधानमंडलों के पीठासीन अधिकारियों का आज उद्धाटन किया।

श्री धनखड़ ने राजस्थान विधानसभा में आयोजित इस सम्मेलन का दीप प्रज्जवलित कर इसकी शुरुआत की। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने अध्यक्षता की तथा इस मौके पर राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण सिंह, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी और उपनेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया मौजूद थे।

श्री धनखड़ ने अपने संबोधन में कहा कि भारत का लोकतंत्र दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र हैं जो गौरव की बात है। उन्होंने कहा कि आज विधानमंडलों और संसद में जनप्रतिनिधियों का जो व्यवहार सामने आ रहा है वह निराशाजनक है और इस अशोभनीय व्यवहार से जनता में रोष है। उन्होंने कहा कि इस समस्या का समाधान निकाला जाना चाहिए।

उन्होंने देश में हो रही उन्नती की प्रशंसा करते हुए कहा कि आज हमारी ऑटो इण्डस्ट्री जापान से आगे निकल रही है और भारत निवेश के लिए पसंद का स्थान बन गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना की विकट परिस्थिति में भारत ने 96 देशों को करोड़ वैक्सीन दी।
इससे पहले श्री धनखड़ एवं श्री बिरला का श्री गहलोत एवं डा जोशी ने स्वागत किया।