Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 दो गुटों में जमकर मारपीट
0 बक्सर में कहा था- मैं कोई गाजर-मूली नहीं, जो कोई उखाड़ देगा
पटना। भोजपुर में जदयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा पर सोमवार शाम हमला हो गया। उनके काफिले पर पत्थर फेंके गए हैं। हालांकि, कुशवाहा को चोट नहीं आई है।

उपेंद्र कुशवाहा बक्सर से लौट रहे थे, तभी भोजपुर के जगदीशपुर थाने के नयका टोला के पास कुछ लोगों ने काले झंडे दिखाए। काफिले पर पथराव कर दिया। सुरक्षाकर्मियों ने वाहनों से उतर कर लोगों को खदेड़ दिया। उपेंद्र को वहां से रवाना किया गया।

इस दौरान विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों और कुशवाहा समर्थकों के बीच मारपीट शुरू हो गई। जमकर लाठी-डंडे चले। इसमें दो लोगों के सिर फट गए हैं। पुलिस मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया।

उपेंद्र कुशवाहा ने खुद मीडिया को इसकी जानकारी दी है। वह बगावती तेवर अपनाए हुए हैं। वह नीतीश कुमार के खिलाफ लगातार टिप्पणी कर रहे हैं। इसकी वजह से जदयू में उनका विरोध शुरू हो गया है।

बक्सर में उपेंद्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर पार्टी की व्यवस्था तक पर कई सवाल खड़े कर दिए। उनसे सवाल किया गया था कि आप जिस तरह से बोल रहे हैं तो पार्टी आप पर कार्रवाई कर सकती है। इस पर उन्होंने कहा- 'उपेंद्र कुशवाहा कोई गाजर-मूली नहीं है जो कोई भी उखाड़ कर फेंक देगा।'

उपेंद्र कुशवाहा यहीं नहीं रुके। एक बार फिर से कहा कि पार्टी पूरी तरह से कमजोर हो चुकी है। पार्टी को मजबूत करने के लिए जो कुछ हो सकता है, मैं लगातार कर रहा हूं। मीडिया के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह कहा है कि यह बातें मीडिया में नहीं करनी चाहिए, तो मुख्यमंत्री बताएं कि मुझे कहां आना है? मैं आपसे व्यक्तिगत मिलकर भी सारी बातें कर सकता हूं या फिर आप मीटिंग में बुला सकते हैं।

कुशवाहा ने कहा कि मैं पार्टी से कहीं नहीं जा रहे हैं, ना ही इस्तीफा दूंगा। लगातार पार्टी को मजबूत करने की कवायद कर रहा हूं।

कुशवाहा के समर्थन में रामेश्वर महतो
इधर उपेंद्र कुशवाहा के समर्थन में जदयू के एमएलसी रामेश्वर महतो भी आ गए है। रामेश्वर महतो ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को तो कुछ नहीं कहा, लेकिन उनके सबसे नजदीकी मंत्री अशोक चौधरी पर अपनी भड़ास निकाली है। अशोक चौधरी पर कुशवाहा समाज को पीछे धकेलने और कुशवाहा समाज को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

रामेश्वर महतो ने सोशल मीडिया पर लिखा है कि आपने कुशवाहा समाज के किन-किन बेटों के विरुद्ध मीडिया ट्रायल स्पॉन्सर किया। जब-जब मेरे सामने स्वर्गीय पूर्व मंत्री मेवालाल चौधरी जी का चेहरा आता है, मेरी आंखों से आंसू निकल जाते हैं। माननीय मंत्री अशोक चौधरी जी, आप बताएंगे कुशवाहा समाज ने आपका क्या बिगाड़ा है? हम गरीबों को बख्श दीजिए। जागो कुशवाहा जागो।