Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 कहा- पिक्चर अभी बाकी है
नई दिल्ली। कांग्रेस और भाजपा के बीच सोशल मीडिया पर अब वीडियो वॉर शुरू हो चुका है। कांग्रेस अडाणी मामले और राहुल की सदस्यता को लेकर भाजपा के खिलाफ सवालों की सीरीज के साथ डेमोक्रेसी डिस्क्वालिफाइड कैंपेन चला रही है।

वहीं भाजपा ने भी घोटालों-भ्रष्टाचार को लेकर सोशल मीडिया पर कांग्रेस फाइल्स टाइटल के नाम से वीडियो सीरीज शुरू कर दी है। भाजपा ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किए इस वीडियो के साथ लिखा है- कांग्रेस फाइल्स के पहले एपिसोड में देखिए, कैसे कांग्रेस राज में एक के बाद एक भ्रष्टाचार और घोटाले हुए…।

अब जानिए इस वीडियो में क्या है
तीन मिनट के इस वीडियो की शुरुआत होती है कांग्रेस का मतलब समझाने से। जिसमें लिखा है- कांग्रेस मतलब करप्शन। इस वीडियो में नैरेटर कांग्रेस के 70 साल के शासन के घोटालों का जिक्र किया है। इसमें कोयला घोटाला, 2G स्पेक्ट्रम, कॉमनवेल्थ घोटाले का जिक्र है। आखिरी मिनट में नैरेटर कहता है- कांग्रेस के घोटालों की ये तो सिर्फ झांकी है, पिक्चर अभी बाकी है।

भाजपा ने बताया जितना घोटाला किया, उस पैसे से क्या-क्या हो सकता था
इसी वीडियो में बताया गया है कि कांग्रेस के 70 सालों के शासन के दौरान 4.82 लाख करोड़ के घोटाले हुए। अगर इस पैसे का सही इस्तेमाल होता तो इतने पैसों में 24 INS विक्रांत बनाए जा सकते थे, 300 राफेल जेट खरीदे जा सकते थे और 1000 मिशन मंगल पूरे हो सकते थे। भाजपा ने कांग्रेस के 2004 से 2014 के कार्यकाल को 'खोया हुआ दशक' करार दिया, क्योंकि उन दिनों अखबारों में भ्रष्टाचार की खबरें भरी रहती थीं, जिसे देखकर हर भारतीय का सिर शर्म से झुक जाता था।

कांग्रेस चला रही है डेमोक्रेसी डिस्क्वालिफाइड सीरीज
इससे पहले कांग्रेस ने भी अडाणी मुद्दे पर बीजेपी पर हमला बोला था और 'हम अडाणी के हैं कौन' अभियान के तहत सवालों के कई सेट रिलीज किए थे। जिसे डेमोक्रेसी डिस्क्वालिफाइड नाम दिया गया है। इसके तहत एएम सिंघवी, जितेंद्र सिंह, शक्ति सिंह गोहिल, अलका लांबा, राजीव शुक्ला वीडियो के जरिए मोदी सरकार पर सवाल उठाते नजर आ रहे थे।