Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 कमांडर समेत 40-50 नक्सली मौजूद थे 
0 4 दिन में तीसरा एनकाउंटर

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में मंगलवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें पुलिस जवानों ने 4 नक्सलियों को ढेर कर दिया। मामला जांगला थाना क्षेत्र का है। नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर जवान सर्चिंग पर निकले थे।

पिछले 4 दिन के अंदर यह बस्तर में तीसरी मुठभेड़ है। इससे पहले रविवार को कांकेर जिले के हूरतराई जंगल में 3 नक्सलियों को मार गिराया गया था। वहीं शनिवार (24 फरवरी) को सुकमा जिले के बुर्कालंका में भी मुठभेड़ हुई थी।

कमांडर समेत 40-50 नक्सली थे मौजूद
पुलिस के मुताबिक, सूचना मिली थी कि जिले के बड़े तुंगाली-छोटे तुंगाली के जंगल में भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर जवानों को सर्च ऑपरेशन पर भेजा गया था। मंगलवार सुबह जवान मौके पर पहुंचे तो नक्सलियों के साथ उनकी मुठभेड़ हो गई। यहां नक्सलियों के कंपनी नंबर-2 के प्लाटून कमांडर, जनताना सरकार अध्यक्ष एवं भैरमगढ़ एरिया कमेटी के 40 से 50 नक्सली मौजूद थे। दोनों तरह से हुई गोलीबारी में 4 नक्सली ढेर हो गए। जवानों ने मारे गए नक्सलियों का शव भी बरामद कर लिया है। बताया जा रहा है कि कुछ नक्सली घायल भी हुए हैं, जिन्हें उनके साथी मौके से उठाकर ले गए।

कांकेर मुठभेड़ में 3 नक्सली हुए थे ढेर
2 दिन पहले रविवार को कांकेर जिले में मुठभेड़ हुई थी। जिसमें 3 नक्सलियों को ढेर किया गया था। जिले के हूरतराई के जंगल में मुठभेड़ हुई थी जहां सर्चिंग के बाद तीनों के शव के साथ 3 हथियार भी बरामद किए गए थे। इसके पहले शनिवार को भी सुकमा जिले के बुर्कालंका में सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। जवानों ने नक्सली के शव को भी बरामद कर लिया था।