Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 रुक-रुक कर हुई फायरिंग, इलाके में सर्चिंग जारी
जगदलपुर/सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में शुक्रवार सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। बताया जा रहा है कि, जवान नक्सलियों के कोर इलाके में घुसे हैं। 2 से 3 बार रुक-रुक कर गोलीबारी हुई है। फिलहाल, मुठभेड़ खत्म हो गई है और सर्चिंग जारी है। सुकमा SP किरण चव्हाण ने मुठभेड़ की पुष्टि की है।

जानकारी के मुताबिक, जवानों को सूचना मिली थी कि रायगुड़म इलाके में भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर DRG और कोबरा बटालियन के जवानों को मौके के लिए रवाना किया गया था। जहां जवानों को आता देख नक्सलियों ने फायर खोल दिया।

इसके बाद जवानों ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों की गोलियों का जवाब दिया। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग निकले। पुलिस ने उनका पीछा किया और करीब 2 से 3 बार रुक-रुक कर गोलीबारी हुई।

30 अप्रैल को नारायणपुर में मारे गए थे 10 नक्सली
छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र सीमा पर मंगलवार (30 अप्रैल) को पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 10 नक्सली मारे गए थे। मौके से AK-47, इंसास राइफल समेत भारी मात्रा में सामान भी बरामद किया गया। मुठभेड़ में मारे गए 8 नक्सलियों की शिनाख्त हो गई है, हालांकि दो के नाम पर कंफ्यूजन है। DVCM कैडर के दो नक्सलियों पर 8-8 लाख रुपए का इनाम घोषित था।