Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

0 सीबीआई जांच की मांग को लेकर भी जवाब मांगा; 8 जुलाई को सुनवाई होगी

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को नीट यूजी पेपर लीक और इसकी इसकी जांच की मांग वाली याचिका पर सुनवाई की। कोर्ट ने कहा कि एनटीए 2 हफ्तों के अंदर इस पर अपना पक्ष रखे। इस मामले पर 8 जुलाई को अगली सुनवाई होगी।

पिटीशनर हितेश सिंह कश्यप ने आरोप लगाया कि गुजरात के गोधरा में जय जल राम परीक्षा सेंटर को चुनने के लिए कर्नाटक, ओडिशा, झारखंड आदि राज्यों में 26 छात्रों ने 10-10 लाख रुपए घूस दी थी। कश्यप ने कहा कि इस सेंटर पर ड्यूटी दे रहे टीचर सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार टीचर के पास से सभी 26 छात्रों की डीटेल मिली है। इसलिए इस मामले की सीबीआई जांच जरूरी है।

हाईकोर्ट के मामले भी सुप्रीम कोर्ट को ट्रांसफर होंः एनटीए
स्टूडेंट्स ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और यूपी समेत 7 राज्‍यों की हाईकोर्ट में नीट में गड़बड़‍ियों को लेकर याचिकाएं दायर की हैं। एनटीए ने कहा है कि अलग-अलग कोर्ट के अलग-अलग फैसला सुनाने से छात्रों में भ्रम फैल सकता है। इसलिए सभी मामले सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर किए जाएं।

कल रीएग्जाम के लिए एनटीए ने जारी किया था नोटिफिकेशन
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए ने नीट यूजी रीएग्‍जाम का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। नोटिस के अनुसार, नीट रिजल्‍ट में ग्रेस मार्क्‍स पाने वाले 1563 कैंडिडेट्स के लिए रीएग्‍जाम होगा। एग्‍जाम 23 जून को आयोजित किया जाएगा। इसके लिए नए एडमिट कार्ड जारी होंगे। इस परीक्षा का रिजल्‍ट 30 जून तक जारी कर दिया जाएगा।

ईमेल के जरिए मिलेगी जानकारी
इस एग्‍जाम में जो कैंडिडेट्स शामिल होने हैं, उन्‍हें एनटीए ईमेल के जरिए जानकारी भेजेगा। जारी नोटिस में एनटीए ने जानकारी दी है कि 1563 कैंडिडेट्स के स्‍कोरकार्ड कैंसिल कर दिए गए हैं। इन सभी कैंडिडेट्स को उनके ओरिजिनल स्‍कोर ईमेल पर भेज दिए जाएंगे। केवल उन्‍हीं कैंडिडेट्स को रीएग्‍जाम में शामिल होना है जिन्‍हें एनटीए का ईमेल आएगा।