Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। हरियाणा में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा जहां कि वरिष्ठ नेता अजय माकन को हार का सामना करना पड़ा। हरियाणा में भाजपा के कृष्ण लाल पंवार तो वहीं निर्दलीय प्रत्याशी कार्तिकेय शर्मा ने जीत दर्ज की। राजस्थान की बात करें तो यहां कांग्रेस को तीन सीटें मिलीं तो भाजपा को एक सीट पर संतोष करना पड़ा। 

कांग्रेस नेता कुलदीप को पार्टी से निलंबित किया जाएगा: कांग्रेस
समाचार एजेंसी एएनआई ने कांग्रेस सूत्रों के हवाले से बताया है कि हरियाणा में राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोट करने वाले कुलदीप बिश्नोई को सीडब्ल्यूसी (विशेष आमंत्रित) की सदस्यता से हटा दिया जाएगा और उन्हें पार्टी से निलंबित भी कर दिया जाएगा। विधानसभा से सदस्यता रद्द कराने के लिए अध्यक्ष को पत्र भी लिखा जाएगा।

फडणवीस की वजह से चमत्कार: पवार
राज्यसभा चुनाव परिणाम पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि चमत्कार इसलिए हुआ क्योंकि भाजपा के देवेंद्र फडणवीस निर्दलीय उम्मीदवारों को अपने पक्ष में करने में कामयाब रहे...जिससे सारा फर्क पड़ा, लेकिन यह सरकार की स्थिरता (महा विकास अघाड़ी) को प्रभावित नहीं करेगा। हालांकि परिणाम मुझे आश्चर्य नहीं करता। कांग्रेस, शिवसेना, एनसीपी को कोटा के अनुसार वोट दिया गया है, सिवाय (एनसीपी के) प्रफुल पटेल को जिन्हें अतिरिक्त वोट मिला है। वह वोट एमवीए से नहीं है, यह दूसरी तरफ से है।

मेरे पास सांप को कुचलने की भी क्षमता: कुलदीप बिश्नोई
कांग्रेस नेता अजय माकन की हार के बाद कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई ने कहा मेरे पास सांप को कुचलने की भी क्षमता है, सांपों के डर से जंगल नहीं छोड़ूंगा। दरअसल, बिश्नोई ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ क्रॉस वोटिंग की थी जिससे माकन को हार का सामना करना पड़ा। सूत्रों के मुताबिक पार्टी बिश्नोई के खिलाफ कार्रवाई करने पर विचार कर रही है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने दी बधाई
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाजपा के कृष्ण लाल पंवार और कार्तिकेय शर्मा को जीत पर बधाई दी।

राजस्थान से भाजपा विधायक शोभारानी की प्राथमिक सदस्यता निलंबित
राजस्थान भाजपा ने विधायक शोभारानी कुशवाहा को राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद तिवारी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। उन्हें 7 दिन में स्पष्ट करना होगा कि उन्होंने व्हिप के खिलाफ वोट क्यों किया?

महाराष्ट्र में तीन पार्टियों के गठबंधन को झटका
महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव में भाजपा को शानदार जीत मिली है। यहां भाजपा को तीन सीटें मिलीं तो वहीं शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी ने क्रमश: एक-एक सीट पर जीत दर्ज की। भाजपा उम्मीदवार पीयूष गोयल 48 वोट हासिल करने में सफल रहे। इसके अलावा भाजपा  उम्मीदवार अनिल बोंडे ने 48 वोट के साथ जीत दर्ज की। वहीं भाजपा के धनंजय महादिक को 41.58 वोट के साथ जीत मिली। अब बात करें शिवसेना की तो संजय राउत ने 41 वोटों के साथ जीत दर्ज की। कांग्रेस की तरफ से इमरान प्रतापगढ़ी 44 वोट हासिल कर जीत गए। एनसीपी के प्रफुल्ल पटेल को 43 वोट मिले और वे भी जीतने में कामयाब रहे।  

राजस्थान में कांग्रेस का जलवा
राज्यसभा चुनाव में राजस्थान से कांग्रेस के तीनों प्रत्याशी प्रमोद तिवारी, रणदीप सुरजेवाला और मुकुल वासनिक विजयी हुए, जबकि भाजपा के पूर्व मंत्री घनश्याम तिवारी ही उच्च सदन पहुंच सके। राजस्थान से भाजपा ने निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा को समर्थन दिया था, जो चुनाव हार गए।

कर्नाटक में भाजपा की शानदार जीत
कर्नाटक में राज्यसभा की चार सीटों पर वोटिंग हुई। यहां भाजपा को तीन और कांग्रेस को एक सीट मिली है। एचडी देवगौड़ा की पार्टी JDS को कोई सीट नहीं मिली। भारतीय जनता पार्टी से केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, दक्षिण के चर्चित अभिनेता जग्गेश और लहर सिंह सिरोया को जीत हासिल हुई है। वहीं, कांग्रेस की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश को जीत हासिल हुई है।