Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी संकट लगातार गहराता जा रहा है। एक तरफ शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे बार-बार महाराष्ट्र सरकार को चुनौती दे रहे हैं, वहीं दूसरी ओर सीएम उद्धव ठाकरे असहाय नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं शिंदे ने अब मैजिक नंबर पूरा होने का दावा भी कर दिया है। उन्होंने कहा है कि उनके साथ शिवसेना के 37 विधायक मौजूद हैं और कोई दल-बदल कानून नहीं चलेगा। इस बीच शरद पवार ने बागी विधायकों को चेतावनी देते हुए कहा है कि आपके भविष्य के लिए यह सही नहीं है।

महाराष्ट्र में सियासी संकट लगातार गहराता ही जा रहा है। एक तरफ शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे बार-बार महाराष्ट्र सरकार को चुनौती दे रहे हैं वहीं दूसरी ओर सीएम उद्धव ठाकरे असहाय नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं शिंदे ने अब मैजिक नंबर पूरा होने का भी दावा कर दिया है। 

उन्होंने कहा है कि उनके साथ शिवसेना के 37 विधायक मौजूद हैं और कोई दल-बदल कानून नहीं चलेगा। इस बीच शरद पवार ने बागी विधायकों को चेतावनी देते हुए कहा है कि आपके भविष्य के लिए यह सही नहीं है। 

असम पुलिस ने शिवसेना नेता को हिरासत में लिया
असम पुलिस ने शिवसेना के उप जिला प्रमुख संजय भोसले को हिरासत में ले लिया, जो कि गुवाहाटी में रैडिसन ब्लू होटल के पास मौजूद थे। संजय भोसले होटल में ठहरे बागी विधायकों से महाराष्ट्र लौटने का आग्रह कर रहे थे। वहीं असम पुलिस ने कहा कि यह संवेदनशील क्षेत्र है। पुलिस का कहना है कि कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। संजय भोसले ने कहा कि आज ही मैं गुवाहाटी पहुंचा हूं और पार्टी विधायक एकनाथ शिंदे से 'मातोश्री' लौटने का आग्रह करता हूं। शिवसेना ने अपने विधायकों को बहुत कुछ दिया है। 

भाजपा ने शरद पवार को दी धमकी, घर जाने नहीं दिया जाएगा: राउत
शिवसेना नेता संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा के एक केंद्रीय मंत्री ने कहा है कि अगर महाविकास अघाड़ी सरकार को बचाने के प्रयास किया गया तो शरद पवार को घर नहीं जाने दिया जाएगा। महाविकास अघाड़ी सरकार रहे या न रहे लेकिन शरद पवार के लिए ऐसी भाषा का उपयोग स्वीकार्य नहीं है।

आज 50 पार पहुंच सकता है शिंदे गुट का आंकड़ा
एकनाथ शिंदे खेमे में शिवसेना विधायकों की संख्या 50 को पार करने की उम्मीद है क्योंकि आज और विधायकों के गुवाहाटी पहुंचने की संभावना है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से इसकी जानकारी दी है।

कांग्रेस और एनसीपी शिवसेना को खत्म करने साजिश रच रही थी:बागी एमएलए
असम के गुवाहाटी में मौजूद शिंदे गुट के बागी विधायक संजय शिरसाट ने कहा कि पहले कई बार विधायकों ने उद्धव जी से कहा था कि कांग्रेस हो या NCP, दोनों ही शिवसेना को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। 

कई बार विधायकों ने उद्धव जी से मिलने के लिए समय मांगा लेकिन वे उनसे कभी नहीं मिले। यदि आप शिवसेना के किसी विधायक के निर्वाचन क्षेत्र को देखें तो तहसीलदार से लेकर राजस्व अधिकारी तक कोई भी अधिकारी विधायक के परामर्श से नियुक्त नहीं किया जाता है। यह बात हमने उद्धव जी को कई बार बताई लेकिन उन्होंने कभी इसका जवाब नहीं दिया।

शरद पवार ने बागियों को चेताया
महाराष्ट्र में उत्पन्न सियासी संकट से एनसीपी मुखिया शरद पवार काफी नाराज हो गए हैं। उन्होंने बागी विधायकों को चेतावनी देते हुए कहा है कि सभी बागियों को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।

एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष को लिखा पत्र
शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र विधानसभा के उपाध्यक्ष को शिवसेना विधायक दल के नेता के रूप में अपनी नियुक्ति की पुन: पुष्टि और पार्टी के मुख्य सचेतक के रूप में भरतशेत गोगावाले की नियुक्ति के संबंध में पत्र लिखा।

शिवसेना के बागी विधायकों की सूची जिनके नाम अयोग्यता के लिए प्रस्तावित
शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने कहा है कि हमने डिप्टी स्पीकर (महाराष्ट्र विधानसभा) के समक्ष याचिका दायर की है और मांग की है कि 12 विधायकों की सदस्यता रद्द कर दी जानी चाहिए क्योंकि वे कल की बैठक में शामिल नहीं हुए थे।
1. एकनाथ शिंदे
2. प्रकाश सुर्वे
3. तानाजी सावंतो
4. महेश शिंदे
5. अब्दुल सत्तारी
6. संदीप भुमरे
7. भरत गोगावाले
8. संजय शिरसातो
9. यामिनी यादव
10. अनिल बाबरी
11. बालाजी देवदास
12. लता चौधरी