Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। पॉपुलर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को जिम में वर्कआउट करने के दौरान हार्ट अटैक आया, जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। उनके करीबी मकबूल निसार ने कॉमेडियन को हार्ट अटैक आने की पुष्टि की। लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक राजू की एंजियोप्लास्टी हो गई है। वे ICU में हैं और रिकवर हो रहे हैं। हालांकि, कुछ दिनों तक राजू डॉक्टरों की निगरानी में ही रहेंगे। इसके बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज किया जाएगा।

मकबूल निसार ने बताया कि 59 साल के राजू श्रीवास्तव होटल के जिम में सुबह वर्कआउट कर रहे थे। इस दौरान ट्रेडमिल पर रनिंग करते समय उन्हें चेस्ट में पेन हुआ और वे नीचे गिर पड़े। इसके बाद तुरंत राजू को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने कहा कि राजू श्रीवास्तव पार्टी के कुछ बड़े नेताओं से मिलने के लिए दिल्ली पहुंचे थे। राजू ने 2014 में भाजपा ज्वॉइन की थी।

राजू श्रीवास्तव की होगी बायपास सर्जरी
मकबूल निसार ने आगे बताया, "राजू की हालत अभी तो स्टेबल है। जल्द ही उनका हेल्थ अपडेट दिया जाएगा। डॉक्टरों की टीम ने राजू की पिछली मेडिकल रिपोर्ट्स मंगवाई हैं, उसके आधार पर डॉक्टर्स उनकी बायपास सर्जरी करने का फैसला लेंगे। हालांकि, राजू लगातार फिट एंड फाइन रहें हैं। वो निरंतर जिम करते रहें हैं। उनके आगे कई शहरों में शोज लाइन अप हैं। 31 जुलाई तक वो लगातार शोज कर रहे थे।"

उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन हैं राजू
राजू श्रीवास्तव अपनी शानदार कॉमेडी के लिए जाने जाते हैं। वे कई फिल्मों और टीवी शोज में भी काम कर चुके हैं। सालों से राजू अपनी कॉमेडी से लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं। वे उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के चेयरमैन भी हैं। राजू बचपन से ही कॉमेडियन बनना चाहते थे और उन्होंने अपना ये सपना पूरा भी किया। उन्होंने बतौर स्टेज परफॉर्मर अपने करियर की शुरुआत की थी।

स्ट्रगल के दिनों में राजू ने कई फिल्मों में किए थे छोटे रोल
राजू को अमिताभ बच्चन का लुक अलाइक होने पर पहचाना जाता था। स्ट्रगल के दिनों में राजू 'मैंने प्यार किया', 'बाजीगर', 'बॉम्बे टू गोवा', 'आमदनी अठ्ठनी खर्चा रुपैया' और 'मैं प्रेम की दीवानी हूं' जैसी फिल्मों में छोटे-मोटे रोल करते दिख चुके हैं। राजू को 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' से देशभर में पहचान मिली थी, इस कॉमेडी शो में उन्होंने तीसरा स्थान हासिल किया था।

राजू ने रियलिटी शो 'बिग बॉस-3' में भी पार्टिसिपेट किया था। राजू को साल 2014 में समाजवादी पार्टी से टिकट दी गई थी, हालांकि कुछ समय बाद ही उन्होंने टिकट लौटा दी थी। इसके बाद उन्होंने BJP का दामन थाम लिया था। PM नरेंद्र मोदी ने राजू को स्वच्छ भारत अभियान का हिस्सा बनाया था, जिसके बाद से राजू लगातार अपने कार्यक्रमों के जरिए स्वच्छता से जुड़ी जागरुकता फैलाते आए हैं।