Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

अहमदाबाद। गुजरात के अंबाजी में शुक्रवार सुबह बड़ा सड़क हादसा हो गया। एक तेज रफ्तार अनियंत्रित कार ने अंबाजी माता दर्शन करने पैदल जा रहे 14 श्रद्धालुओं को कुचल दिया। इनमें 7 की मौत हो गई, जबकि 6 की हालत गंभीर है। घायलों को मोडासा के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सभी मृतक व घायल पंचमहाल जिले के रहने वाले हैं।

हादसे में बचे श्रद्धालुओं ने बताया कि कार बहुत स्पीड में सामने से आ रही थी। इसी दौरान कार अनियंत्रित हो गई और पैदल जा रहे श्रद्धालुओं की भीड़ में आ पहुंची। 14 लोग कार की चपेट में आए। इसके बाद कार सड़क किनारे बिजली के खंभे से टकरा गई। अगर कार खंभे से नहीं टकराती तो उसकी चपेट में और 10-12 से अधिक श्रद्धालु आते।

लगातार 20 घंटे से कार चला रहा था ड्राइवर
हादसे में 7 लोगों की जान लेने वाली इनोवा कार का ड्राइवर 20 घंटे से लगातार गाड़ी चला रहा था। वह पुणे से उदयपुर जा रहा था और नींद पूरी न होने के चलते उसे झपकी आ गई। उसकी यही गलती इस बड़े हादसे की वजह बनी। हादसे के बाद चालक को भी इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसने खुद डॉक्टर को यह बात बताई।

मृतकों के परिवार को 4 लाख रुपए की सहायता
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए की सहायता की घोषणा करते हुए संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि अरावली जिले के मालपुर के पास अंबाजी दर्शन के लिए पैदल यात्रियों की घटना अत्यंत दुखद है। हादसे में जान गंवाने वाले तीर्थयात्रियों के परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं। राज्य सरकार मृतकों के परिवार को 4 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए की मदद देगी।

कार कितनी स्पीड में थी इसका अंदाजा कार की हालत को देखकर लगाया जा सकता है।