Head Office

SAMVET SIKHAR BUILDING RAJBANDHA MAIDAN, RAIPUR 492001 - CHHATTISGARH

tranding

नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट से गुरुवार को कस्टम विभाग ने 7 कीमती घड़ियां बरामद की हैं, जिनकी कुल कीमत 28 करोड़ है। इन्हें तस्करी करके लाया जा रहा था। एक घड़ी हीरे से बनी है, जिसकी कीमत 27 करोड़ है। घड़ी के अलावा ब्रेसलेट और आईफोन 14 प्रो भी जब्त किया गया है। यात्री दुबई से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा था, जिसे अरेस्ट कर लिया गया है।

बताया जा रहा है कि कस्टम विभाग ने ये घड़ियां मंगलवार को एक यात्री जो कि फ्लाइट नंबर EK 516 से दिल्ली आया था, उससे जब्त की गई हैं। कस्टम विभाग के मुताबिक इन घड़ियों को उन्होंने सेक्शन 110 ऑफ कस्टम एक्ट 1962 के तहत जब्द किया है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, तस्करी के आए दिन मामले सामने आते रहते हैं, कई बार तो स्मगलर ऐसी बुद्धी लगाते हैं कि सुन कर आपके भी होश उड़ जाएंगे।

मिठाई के डिब्बे में करेंसी 
बीते दिनों दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर CISF ने एक यात्री को 54 लाख विदेशी करेंसी के साथ पकड़ा। यात्री यह करेंसी मिठाई के डब्बे में छिपाकर दिल्ली से दुबई ले जा रहा था। CISF के प्रवक्ता ने बताया कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर सुरक्षा जांच में लगे जवानों को एक यात्री की गतिविधियां संदिग्ध लगीं। जब यात्री के सामान की सघन जांच की गई और आगे पूछताछ के लिए ले जाया गया तो मिठाई के डिब्बे और एक बैग में छिपाकर रखे गए करीब 2,50,000 सऊदी रियाल बरामद हुए।

कचरे में सोना
बीते दिनों लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों को डस्टबिन में लगभग 36.6 लाख के सोने के बिस्किट मिले। सोना डस्टबिन में मिला था, इसलिए यह कस्टम विभाग और सुरक्षाकर्मियों के लिए अचरज की बात भी थी। हालांकि, सोने को सुरक्षाकर्मियों ने कस्टम विभाग को सौंप दिया है और मामले की जांच जारी है। अधिकारियों की मानें तो यह पहली घटना है जब कूड़ेदान में सोना मिला है। कस्टम विभाग का कहना है कि अपराधियों ने ऐसा इसलिए किया होगा, क्योंकि वह सोने को किसी भी कीमत पर एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकाल सकते थे।